पहले टेस्ट के लिए हुआ भारतीय टीम का ऐलान

क्रिकेट डेस्‍क

 

भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड में शुरू होने वाले पहले टेस्ट के लिए 12 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बुधवार की सुबह सोशल मीडिया के जरिये 12 सदस्यों के नामों की घोषणा की। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच गुरुवार से चार मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट खेला जाएगा।

विराट कोहली की टीम ऑस्ट्रेलिया में इतिहास रचने के इरादे से मैदान संभालना चाहेगी। भारतीय टीम कभी भी ऑस्ट्रेलियाई धरती पर टेस्ट सीरीज जीतने में सफल नहीं रही और इस बार उसके पास सुनहरा मौका है क्योंकि कंगारू टीम के दो प्रमुख खिलाड़ी स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर बॉल टेंपरिंग विवाद के कारण एक साल का प्रतिबंध झेल रहे हैं।

फिलहाल, पहले टेस्ट के लिए भारत ने जिन 12 नामों की घोषणा की है, उसमें रोहित शर्मा का शामिल होना क्रिकेट फैंस के लिए शुभ संकेत हैं। हालांकि, हनुमा विहारी और रोहित शर्मा दोनों का नाम 12 खिलाड़ियों में शामिल हैं, इससे पता चलता है कि टीम इंडिया मजबूत बल्लेबाजी क्रम के साथ मैदान संभालेगी।

इस प्रकार है टीम-

विराट कोहली, मुरली विजय, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह।

You Might Also Like

प्रमुख खबरें

लाइव क्रिकेट स्कोर

सोशल प्लेटफार्म से जुडें

जुडें हमारे फेसबुक पेज से

जुडें हमारे ट्विटर पेज से

आपके विचार