नहीं रहे ऑस्कर नॉमिनेटेड फिल्म एडिटर रिचर्ड मार्क्स

 

एंटरटेनमेंट डेस्क

ऑस्कर नॉमिनेटेड फिल्म एडिटर रिचर्ड मार्क्स का 75 साल की उम्र में निधन हो गया है। रिचर्ड के निधन की पुष्टि उनकी पत्नी बारबरा मार्क्स ने की। रिचर्ड मार्क्स की फिल्म अपॉकलिप्स नाओ ऑस्कर के लिए नॉमिनेटेड हुई थी। इससे पहले रिचर्ड की फिल्म टर्म्स ऑफ एंडियरमेंट बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड जीत चुकी है। इसी फिल्म से रिचर्ड लोगों की नजर में आए। अपने करियर में रिचर्ड 4 बार ऑस्कर के लिए नॉमिनेट हो चुके हैं।

 

रिचर्ड ने कई सारी फिल्मों की एडिटिंग की है। इन फिल्मों में जूली और जूलिया, प्रिटी इन पिंक भी शामिल हैं। यहां आपको बता दें, रिचर्ड का निधन 31 दिसंबर को हुआ था जिसकी पुष्टि उनकी पत्नी ने की। रिचर्ड मार्क्स के निधन के बाद डायरेक्टर रिचर्ड ब्रूक्स ने ट्वीट कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। रिचर्ड ब्रूक्स ने ट्वीट किया - रिचर्ड मार्क्स एक बेहतरीन फिल्म एडिटर थे और हमेशा रहेंगे।

आपको बता दें, ऑस्कर अवॉर्ड सेरेमनी 25 फरवरी 2019 को है। इस बार पीरियड्स से जुड़ी भ्रांतियों से जूझ रही एक महिला के जीवन पर आधारित फिल्म पीरियड एंड ऑफ सेंटेंस नाम की शॉर्ट फिल्म को ऑस्कर ऑवार्ड के लिए नामांकित किया गया है। वहीं भारत की तरफ से आधिकारिक तौर पर ऑस्कर के लिए भेजी गई फिल्म विलेज रॉकस्टार इस दौड़ से बाहर हो गई है।

You Might Also Like

प्रमुख खबरें

लाइव क्रिकेट स्कोर

सोशल प्लेटफार्म से जुडें

जुडें हमारे फेसबुक पेज से

जुडें हमारे ट्विटर पेज से

आपके विचार