लड़कों को हैंडसम बनाएंगे ये शानदार टिप्स

लाइफस्‍टाइल

 

आज लड़कियां भी उन्हीं लड़कों को देखना पसंद करती हैं जो खुद को मेंटेन करके और साफ-सुथरे रहते हों। आज हम आपको उन छोटी-छोटी चीजों के बारे में बताएंगे जिन्हे आप इग्नोर करेंगे तो उसका सीधा असर आपकी पर्सनैलिटी पर पड़ेगा। आइए जानते हैं उन ग्रूमिंग टिप्स के बारे में, जो हर लड़के को फॉलो करने चाहिए...

आप कैसे किसी लड़की के आगे खुद को प्रेजेंट करते हैं, यह चीज बहुत मायने रखती है। सबसे पहली चीज जिस पर लड़कों को खास ख्याल रखना चाहिए, वो है उनका हेयरस्टाइल। कुछ लड़के फनी हेयरकट ले लेते हैं। किसी भी लड़की को यह पसंद नहीं होता। अपने हेयरस्टाइल को सिंपल और आकर्षक रखें। इसके अलावा टाइम टू टाइम हेयरकट लेते रहना चाहिए। 30-45 दिनों से ज्यादा की देरी न करें।

बहुत सारे लोगों को लगता है कि अगर वह अपनी शर्ट की स्लीव्स को डबल कर लेंगे तो यह अच्छा नहीं लगता, लेकिन ऐसा नहीं है। शर्ट की स्लीवस को डबल करना लड़कों की पर्सनैलिटी को आकर्षक बनाता है।

आपको याद होगा कि स्कूल में जब भी आपके शूज साफ नहीं होते थे तो टीचर आपको गुस्सा करते थे, पर तब आपको शायद इस बात का अंदाजा नहीं होगा कि यह चीज आपके भविष्य में भी काम आएगी। बता दें, साफ जूते पहनना भी फैशन एथिक्स के दायरे में आता है। गंदे शूज सामने वाले पर आपका गलत इम्प्रेशन छोड़ते हैं और लड़कियों को भी साफ शूज पहनने वाले लड़के पसंद आते हैं।

आपका पोस्चर आपकी हेल्थ के बारे में बताता है। अगर आप दिनभर दफ्तर में काम करते समय खराब तरीके से बैठते हैं तो इसका सीधा असर आपकी सेहत पर पड़ता है। धीरे-धीरे आपका यह पोस्चर आपकी आदत बन जाता है, जो लड़कियों को कतई पसंद नहीं होता। शरीर का अपना एक अलाइनमेंट होता है। हमेशा बैठते और खड़े होते समय पीठ को सीधा रखना चाहिए। चलते वक्त सीधा चलना चाहिए और खड़े होते वक्त दोनों पैरों पर समान वजन डालकर सीधे खड़े रहना चाहिए।

कलर का भी आपकी पर्सनैलिटी पर सीधा असर पड़ता है। आप चाहे जितना अच्छे और महंगे कपड़े पहन लें, लेकिन उनका कलर आपने अपने अनुसार नहीं लिया तो यह आपके पूरे लुक को बिगाड़ देता है। हमेशा ऐसे रंगों का चयन करें जो आपके ऊपर फबते हों। अगर आप कभी ब्लैक कलर की शर्ट पहनते हैं तो आपको यह ध्यान होना चाहिए की आपकी बॉटम लाइट कलर की होनी चाहिए।

You Might Also Like

प्रमुख खबरें

लाइव क्रिकेट स्कोर

सोशल प्लेटफार्म से जुडें

जुडें हमारे फेसबुक पेज से

जुडें हमारे ट्विटर पेज से

आपके विचार