इस दिन लॉन्‍च होगा Huawei का फोल्डेबल 5G स्मार्टफोन

गैजेट डेस्‍क

 

Huawei ने अपने पहले 5जी स्मार्टफोन के लॉन्चिंग की तारीख का ऐलान कर दिया है। हुवावे ने इसकी जानकारी अपने ट्विटर हैंडल पर दी है। Huawei का फोल्डेबल और 5जी स्मार्टफोन 24 फरवरी को बर्सिलोना में होने वाले मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस MWC 2019 लॉन्च होगा। कंपनी ने फोन की लॉन्चिंग के लिए मीडिया इनवाइट भी भेज दिया है।

वैसे तो हुवावे के इस फोल्डेबल और 5जी सपोर्ट वाले फोन के फीचर्स के बारे में जानकारी नहीं मिली है, लेकिन बताया जा रहा है कि हुवावे इस फोन को इनहाउस प्रोसेसर हाई सीलिकन किरिन 980 के साथ लॉन्च करेगी। इसमें 5जी के लिए 5000 मॉडेम होगा।

बता दें कि हुवावे के फोल्डेबल फोन की रिपोर्ट साल 2017 से ही चल रही है। वहीं, 20 फरवरी को सैमसंग का भी फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च होने वाला है। ऐसे में दोनों कंपनियों के बीच फोल्डेबल स्मार्टफोन को लेकर कड़ी टक्कर होने वाली है।

अभी तक लीकि रिपोर्ट की मानें तो हुवावे के फोल्डेबल स्मार्टफोन में 5जी का सपोर्ट होगा और फोन में 7.2 इंच की डिस्प्ले होगी। बताया जा रहा है कि शुरुआत में इस फोन के 30,000 यूनिट ही तैयार किए जाएंगे, बाद में मांग होने पर फोन के और यूनिट तैयार किए जाएंगे।

You Might Also Like

प्रमुख खबरें

लाइव क्रिकेट स्कोर

सोशल प्लेटफार्म से जुडें

जुडें हमारे फेसबुक पेज से

जुडें हमारे ट्विटर पेज से

आपके विचार