भारत में सस्ता हुआ Samsung का ये शानदार स्मार्टफोन

गैजेट डेस्‍क

 

सैमसंग 20 फरवरी को एक इवेंट के दौरान तीन स्मार्टफोन्स- Galaxy S10 Lite, Galaxy S10 और Galaxy S10+ को लॉन्च कर सकती है। उम्मीद ये भी है कि कंपनी एक फोल्डेबल स्मार्टफोन और अमेरिका, कोरिया और चीन जैसे चुनिंदा बाजारों के लिए Galaxy S10+ का एक 5G वर्जन भी लॉन्च कर सकती है। अब जैसे ही नए लॉन्च इवेंट की तारीख नजदीक आ रही है कंपनी ने अपने पुराने मॉडलों की कीमत कम करनी शुरू कर दी है। कंपनी ने बिना किसी शोर-शराबे के भारत में अपने Galaxy S9+ स्मार्टफोन की कीमत घटा दी है।

मुंबई बेस्ड रिटेलर महेश टेलीकॉम की रिपोर्ट के मुताबिक, Galaxy S9+ के तीनों वेरिएंट की कीमत भारत में कम कर दी गई है। एक ट्वीट में रिटेलर ने दावा किया है कि बेस 64GB स्टोरेज की नई कीमत 57,900 रुपये हो गई है, याद हो लॉन्च के वक्त इसकी कीमत 64,900 रुपये रखी गई थी। वहीं, Galaxy S9+ के 128GB और 256GB वेरिएंट को ग्राहक अब क्रमश: 61,900 रुपये और 65,900 रुपये में खरीद पाएंगे। सैमसंग ऑनलाइन स्टोर पर भी इन नई कीमतों को देखा जा सकता है।

Samsung Galaxy S9+ के स्पेसिफिकेशन्स

ये स्मार्टफोन कंपनी के लिए पिछले साल का फ्लैगशिप डिवाइस है। इसमें डुअल कर्व्ड एज के साथ 6.2-इंच क्वॉड HD+ सुपर AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। भारत में इस स्मार्टफोन में कंपनी का अपना Exynos 9810 प्रोसेसर दिया गया है। ये प्रोसेसर 10nm प्रोसेस पर बेस्ड है। स्टैंडर्ड तौर पर ये स्मार्टफोन 6GB रैम के साथ आता है। यहां 64GB या 128GB या 256GB स्टोरेज का ऑप्शन मिलता है।   

फोटोग्राफी की बात करें तो सैमसंग ने Galaxy S9+ में डुअल 12-मेगापिक्सल रियर कैमरा दिया है। ये दोनों सेंसर ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन को सपोर्ट करते हैं। यहां दूसरा कैमरा टेलीफोटो लेंस के तौर पर काम करता है। यहां 8 मेगापिक्स का सेल्फी कैमरा दिया गया है। हाल ही में इसमें एंड्रॉयड 9 पाई बेस्ड UI का अपडेट दिया गया है।  

You Might Also Like

प्रमुख खबरें

लाइव क्रिकेट स्कोर

सोशल प्लेटफार्म से जुडें

जुडें हमारे फेसबुक पेज से

जुडें हमारे ट्विटर पेज से

आपके विचार